Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उत्तराखंड: गरीबों से इस ‘नटवरलाल’ ने ठग लिए 17 लाख रुपये, आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

उधम सिंह नगर पुलिस ने फर्जी कंपनी में निवेश के नाम पर गरीबों और मजदूरों से लाखों रुपये हड़पने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

काशीपुर पुलिस  के मुताबिक, कुंडा क्षेत्र के कुछ लोगों की ओर से पुलिस को तहरीर देकर कहा गया कि काशीपुर के अलीगंज निवासी चंद्र प्रकाश पुत्र निहाल सिंह की ओर से फर्जी कंपनी बनाकर उनसे उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई हड़प ली गई।

पुलिस ने धारा 420, 417, 504 और 506 के तहत अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस को जांच में जो तथ्य मिले वे चैंकाने वाले थे। आरोपी ने काशीपुर और कुंडा क्षेत्र से ही 100 लोगों से 17 लाख रुपये की धनराशि हड़प ली।

पुलिस की ओर से बताया गया कि आरोपी चंद्र प्रकाश ने सुनियोजित तरीके से लूट की योजना बनाई। पहले पीकेएस म्यूचुअल बेनिफिट इंडिया लि. नामक एक कंपनी बनायी गयी और उसके बाद यहीं से गरीबों को लूटने का खेल शुरू हुआ।

कंपनी में दैनिक, मासिक एवं फिक्स्ड डिपोजिट के नाम पर तरह तरह की निवेश योजनायें संचालित की गयीं। यही नहीं उत्तराखंड के काशीपुर के अलावा उप्र के मुरादाबाद, कालागढ़, बादीपुर और अफजलगढ़ में कंपनी के कार्यालय खोले गए। कर्मचारियों के नाम पर कुछ लोगों की भर्ती भी की गई।

इसके बाद जैसे जैसे लोगों के पैसे भुगतान की बारी आयी वैसे वैसे कार्यालय बंद कर फरार हो गये। यही नहीं पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि काशीपुर कार्यालय आरोपी द्वारा संचालित किया जाता था और आरोपी ने हाल ही में इंडिया वालेट के नाम से नयी कंपनी बनाकर लोगों पुनः चूना लगाने की योजना बनाई है। आरोपी लोगों से बचने के लिये घर से फरार रहने लगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.