DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंडः दो अगस्त से स्कूल खोलने जा रही सरकार, तीसरी लहर का खतरा अभी भी बरकरार

उत्तराखंड सरकार दो अगस्त से 6 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं, लेकिन कोविड की तीसरी लहर का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।

इसे देखते हुए अधिकर अभिभावक फिलहाल बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं। प्रदेश में कोविड की वजह से मार्च 2020 में स्कूलों को बंद किया गया था। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए नवंबर वर्ष 2020 में 10 वीं एवं 12 वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खुले, लेकिन कोविड के मामले बढ़ने की वजह से अप्रैल 2021 से स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया। यहां तक की 10 वीं एवं 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई। 

इस बीच कुछ स्कूलों की ओर से 6 से 8 वीं कक्षा के बच्चों को एमडीएम एवं स्कूल ड्रेस सहित विभिन्न कारणों से स्कूलों में बुलाया गया था, लेकिन नियमित रूप से कक्षाएं नहीं चली। अब कैबिनेट की बैठक में दो अगस्त से कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

बता दें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंगलवार को कैबिनेट बैठक संपन्न हुई। बैठक में शिक्षा, राजस्व, वित्त विभाग समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

बैठक में फैसला लिया गया कि दो अगस्त से प्रदेश में कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए स्कूल शत प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। बता दें कि कक्षा छह से आठ तक के स्कूल कोरोनाकाल में मार्च 2020 से बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *