NewsPauri Garhwalउत्तराखंड

उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में होली के रंग

उत्तराखंड में होली से एक दिन पहले ही होली की धूम है। हर कोई होली के रंग में रंगा है। कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं।

इसी कड़ी में पौड़ी गढ़वाल में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लैंडडाउन बाजार में होली के हुल्यार ने गढ़वाली लोक सांस्कृति की पहचान पारंपरिक खड़ी होली के मधुर गीतों से छठा बिखेरी। होली के पारंपरिक गीत हरा फूलों से मथुरा, मत मारो मोहन लाल पिचकारी जैसे गानों को लोगों ने काफी सराहा। यहां लोगों ने हुल्यार का जोरदार स्वागत किया।

  • उत्तराखंड में होली से एक दिन पहले ही होली की धूम है। हर कोई होली के रंग में रंगा है। कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं। इसी कड़ी में पौड़ी गढ़वाल में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लैंडडाउन बाजार में होली के हुल्यार ने गढ़वाली लोक सांस्कृति की पहचान पारंपरिक खड़ी होली के मधुर गीतों से छठा बिखेरी। होली के पारंपरिक गीत हरा फूलों से मथुरा, मत मारो मोहन लाल पिचकारी जैसे गानों को लोगों ने काफी सराहा। यहां लोगों ने हुल्यार का जोरदार स्वागत किया। हुल्यार टीम ने जयहरीखाल स्थित आशियाना वृद्धा आश्रम में बूढ़े लोगों के साथ होली मनायी और उन्हें फल और गुझिया बांटकर होली की शुभकामनाएं दी।

हुल्यार टीम ने जयहरीखाल स्थित आशियाना वृद्धा आश्रम में बूढ़े लोगों के साथ होली मनायी और उन्हें फल और गुझिया बांटकर होली की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *