DehradunNewsउत्तराखंडराज्य की खबरें

उत्तराखंड: कॉलेजों में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होने वाली है

उत्तराखंड के छात्रों और बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश के कॉलेजों में अगले चार महीने में खाली पड़े चार हजार से ज्यादा पदों को भरा जा सकता है।

प्रदेश के त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने इस ओर कदम भी बढ़ा दिया है। फिलहाल कालेजों को जल्द 1949 लेक्चरर मिल सकते हैं। शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने बताया कि विभाग की तरफ से से इस मामले में मुख्य स्थायी अधिवक्ता को पत्र लिखा जा चुका है। इसके बाद सरकार मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के लिए महाधिवक्ता को कहेगी।

इसके साथ ही विभाग ने 507 पदों पर सीधी भर्ती के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा है और सहायक टीचर से लेक्चरर के 1949 पदों पर प्रमोशन होना है। इसके बाद गेस्ट टीचर के खाली पड़े पदों पर भी भर्ती होगी। आपको बता दें कि लेक्चरर के पदों पर प्रमोशन के लिए विभागीय प्रमोशन समिति की बैठक हो चुकी है। क्योंकि आरक्षण से संबंधित एक मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है इस वजह से लेक्चरर की प्रमोशन की सूची जारी नहीं हो पाई है।

शिक्षा निदेशक आरके कुंवर के मुताबिक हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के गेस्ट टीचरों के मामले में आए फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में जल्द फैसले के लिए सरकार को हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने को कहा है। शिक्षा निदेशक के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाईकोर्ट में याचिका के लिए मुख्य स्थायी अधिवक्ता को लिखा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *