IndiaNewsराजनीति

लोकसभा चुनाव आखिरी चरण: 8 राज्यों की 59 सीटों पर हिंसा के बीच मतदान खत्म, 62% से ज्यादा मतदान

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर हिंसा के बीच मतदान खत्म हो गया। 62 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है।

बिहार की 8 सीटों पर 53.36 प्रतिशत, हमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर 69.73 प्रतिशत, मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर 71.16 प्रतिशत, पंजाब की 13 सीटों पर 62.45 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर 57.86 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 73.51 प्रतिशत, झारखंड की चार सीटों पर 71.16 प्रतिशत और चंडीगढ़ में 63.57 प्रतिशत मतदान हुआ है।

आखिरी चरण के मतदान के दौरान बिहार, पश्चिम बंगाल और पंजाब में हिंसा देखने को मिली। पंजाब में खडूर साहेब लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद झगड़े में अकाली कार्यकर्ता ने कांग्रेस कार्यकर्ता पर हथियार से वार कर दिया। इस हमले में कांग्रेस कार्यकर्त्ता की मौत हो गई।

वहीं पश्चिम बंगाल के कई हिसों में मतदान के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ देखने को मिली। पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार नीलांजन रॉय की कार में तोड़फोड़ की गई। जाधवपुर से बीजेपी उम्मीदवार अनुपम हजारिका ने आरोप लगाया कि टीएमसी के गुंडों ने उनकी पार्टी के मंडल अध्यक्ष को पीटा। साथ ही कार्यकर्ता की कार पर हमला किया, और ड्राइवर की भी पिटाई की। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं ने पोलिंग बूथ से अपने 3 वर्कर्स को बचाया।

बिहार में आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बेट तेजप्रताप यादव के सुरक्षा कर्मियों ने मीडिया पर हमला किया। पोलिंग बूथ के बाहर तेजप्रताप के वाहन के नीचे एक कैमरापर्सन का पैर आ गया था, जिसके बाद हंगामे में उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने फोटग्राफर की पिटाई कर दी। सातों चरण का मतदान खत्म हो चुका है। अब 23 मई को नतीजे आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *