Udham Singh Nagarउत्तराखंड

उधम सिंह नगर: नेपाल से चरस और स्मैक तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़, 3 तस्कर गिरफ्तार, हुए कई खुलासे

उधम सिंह नगर में पुलिस ने नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही चरस और स्मैक बरामद की है। साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

उधम सिंह नगर पुलिस के मुताबिक, खटीमा पुलिस को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि कुछ नशे के सौदागर नेपाल से मादक द्रव्यों की तस्करी कर खटीमा के इस्लामनगर स्थित सीर गेटिया क्षेत्र में धंधा कर रहे हैं। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर खटीमा थाना के प्रभारी नरेश चौहान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। एसएचओ नरेश चौहान ने बताया कि तस्करों को पकड़ने के लिये टीम की ओर से मंगलवार रात को नदन्ना नहर के पास अमाऊं में अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उनके पास से 4.5 किलोग्राम चरस व 20 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपियों में गोहम्मद तारीक निवासी वार्ड नंबर -7 अमाऊं, खटीमा, समीर उर्फ चांद निवासी नूरी मस्जिद इस्लाम नगर खटीमा तथा हरजिदंर उर्फ काकू निवासी बाजार घाट थाना हजारा, पीलीभीत शामिल हैं। तीनों के खिलाफ खटीमा थाना में मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में दो पेशेवर तस्कर हैं और इनके खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत कई मामले दर्ज हो चुके हैं। एक आरोपी समीर उर्फ चांद के खिलाफ खटीमा थाना में हत्या का मुकदमा भी दर्ज है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे बरामद मादक द्रव्यों को नेपाल से तस्करी कर ला रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *