दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में बड़ा बवाल, वकीलों-पुलिस में झड़प के बाद चली गोलियां, वाहन आग के हवाले

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में बड़ा बवाल हुआ है। पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प के दौरान गोली चली है। इस दौरा कोर्ट परिसर में एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया।

यह घटना शनिवार दोपहर 2 से 3 बजे के बीच की है। बताया जा रहा है कि दो से तीन वकीलों और एक पुलिस कर्मी के बीच पहले कोर्ट परिसर में बहस हुई। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। जैसे दूसरे वकीलों को इस बात की खबर लगी वो भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान गोली चली और एक वकील को जाकर लग गई। घायल वकील को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा भी कई वकीलों के घायल होने की खबर हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोर्ट परिसर से आगजनी की तस्वीरें भी सामने आई हैं। कोर्ट परिसर में एक वाहन को जलते हुए देखा गया है।

वकीलों और पुलिस कर्मियों के बीच झगड़ा किस बात को लेकर हुआ यह साफ-साफ नहीं हो पाया है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है ये विवाद पार्किंग को लेकर शुरू हुआ था। पहले दोनों पक्षों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई।

वहीं, तीस हजारी कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारी जय बिस्वाल ने कहा, “एसएचओ और स्थानीय पुलिस वहां आए, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। हमने हाई कोर्ट को इस बात की जानकारी दी। एक टीम को 6 जजों के साथ वहां भेजा गया था, लेकिन यहां तक कि उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। जब उन्होंने जाना शुरू किया, तो पुलिस ने गोलियां चलाईं।”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: