भारती सेना का आतंक पर कड़ा प्रहार, पाकिस्तान को भी दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना आज पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकियों पर कड़ा प्रहार किया। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में दो जवानों की शहादत का बदला लिया। इसके साथ ही PoK में लश्कर आतंकियों के तीन कैंप तबाह कर दिये।

भारतीय सेना ने आर्टिलरी फायरिंग कर PoK के जूरा, ऐथमुकाम और कुंदलशाही में स्थित आतंकी लॉन्च पैड को तबाह किए। सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने पत्रकारों को बताया है कि इस हमले में 6-10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि आतंकी घुसपैठ के नए-नए तरीके अपना रहे हैं, लेकिन उनसे निपटने के लिए हमारी सेना पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने बताया कि सेना के पास सूचना थी कि आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया।

इससे पहले पाकिस्तान ने तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया और रिहायशी इलाको को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक आम नागरिक की मौत हो गई। इसी का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की है। जिसके खुद पाकिस्तान की सेना ने स्वीकार किया है।

सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने  के बाद से लगातार घुसपैठ की खबरें मिल रही थी। आतंकी कश्मीर में शांति का माहौल बिगाड़ना चाह रहे हैं। खबर थी कि आतंकी फॉरवर्ड पोस्टों के नजदीक आ रहे हैं। शनिवार रात तंगधार में घुसपैठ की कोशिश की गई जिसका हमने जवाब दिया। पाकिस्तान की सेना ने हमारी पोस्ट पर फायरिंग की और इससे हमें नुकसान हुआ। लेकिन, इससे पहले कि वे घुसपैठ को अंजाम दे पाते, हमने फैसला किया कि हम सीमापार आतंकी कैम्प को निशाना बनाएंगे। जिसके बाद अपने ये कार्रवाई की।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: