जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी आतंकी हमले की साज़िश को नाकाम किया है। पुलिस, CRPF और आर्मी ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर बारामुला में जैश के एक आतंकी को ज़िंदा पकड़ा है।

सुरक्षा बलों को उसके पास से भारी तादात में हथियार मिले हैं। ये आतंकी बड़ी वारदात की तैयारी में था। पकड़े गए आतंकी का नाम मोहसिन जहूर सालेह है। मोहसिन बारामूला इलाके में आतंकी गतिविधियों में लिप्त था। पुलिस के मुताबिक आतंकी मोहसिन ज़हूर सालेह बारामुला इलाके में अपने तीन साथियों के सक्रिय था और पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा था।

एक महीना पहले मोहसिन का एक साथी एनकाउंटर में मारा गया था। इस एनकाउंटर में एक एसपीओ बिलाल भट्ट शहीद हुए थे। जबकि पुलिस सब इंस्पेक्टर अमरदीप गंभीर रूप से घायल हुए थे। मोहसिन के दूसरे साथी को भी पुलिस ज़िंदा गिरफ्तार कर चुकी है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान से कई आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब हो चुके हैं और पाकिस्तान करीब 300 और आतंकियों को सरहद पार करवाने में जुटा है। डीजीपी के मुताबिक पाकिस्तान ये काम सर्दियां शुरू होने से पहले कर लेना चाहता है, क्योंकि एक बार पीर पांजाल की पहाड़ियों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली तो फिर घुसपैठ मुश्किल हो जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: