IndiaNews

बिहार: चमकी बुखार से हाहाकार, मौत का आंकड़ा 110 के पार, 24 घंटे में 75 नए मामले

बिहार में चमकी बुखार का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुजफ्फरपुर में पिछले 24 घंटे में 75 से ज्यादा मरीज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए हैं।

अस्पताल में करीब 400 बच्चों का इलाज चल रह है। वहीं इस बुखार से बच्चों की मौत का आंकड़ा 110 पार कर चुका है। मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के SKMCH का दौरा किया था। सीएम ने डॉक्टरों से हालात की जानकारी ली थी और उन्हें जरूरी निर्देश दिए थे।

सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया है कि अस्पताल की क्षमता बढ़ाई जाए और 2500 बिस्तर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही मुख्यमंत्री ने तत्काल 1500 बेड का प्रबंध किये जाने का भी निर्देश दिया था। नीतीश कुमार ने यहां एक धर्मशाला का भी निर्माण कराने का निर्देश दिया ताकि मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को रहने की दिक्कत ना हो।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

आपको बता दें कि चमकी बुखार से हो रही मौतों का मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया है। दो वकीलों ने जनहित याचिका दायर की है। वकीलों ने मांग की है कि बीमारी से प्रभावित इलाकों में केंद्र और बिहार सरकार को 500 ICU बनाने का आदेश दिया जाए। इसके साथ ही याचिका में मांग की गई है कि प्रभावित इलाकों में मेडिकल एक्सपर्ट टीम भेजने के निर्देश दिए जाएं और 100 मोबाइल ICU मुजफ्फरपुर भेजे जाएं।

आपको बता दें कि बिहार में चमकी बुखार की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। मुजफ्फरपुर में हालत सबसे ज्यादा खराब है। बदइंतेजामी ने बच्चों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं। मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद प्रशासन जागा है। अब हालात पहले से थोड़ा बेहतर हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *