Newsखेल

अपराजेय है कोहली की ‘कंपनी’ एक साल में कोई भी सीरीज नहीं हारी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी-20 मैच में हरा दिया। इस जीत के साथ सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। शिखर धवन को सीरीज में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ दी सीरीज चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच भारत ने जीत लिया है। इस जीत के साथ से ही भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। सिडनी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 168 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

कप्तान विराट कोहली ने शानदार बैटिंग करते हुए 41 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी मेंं 4 चौके और दो छक्के जड़े। इस शानदार पारी के साथ ही कोहली के 65 टी-20 मैच में 19 अर्धशतक हो गए हैं। कोहली के अलावा शिखर धवन ने में जीत मेंं अहम योगदान दिया। धवन ने 41 रन बनाए। वहीं बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहरा करते हुए क्रुणाल पंड्या ने चार विकेट लिए। क्रुणाल पंड्या को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले T-20 मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी और दूसरा टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर लिया। इस बराबरी के साथ ही टीम इंडिया ने पिछली नौ सीरीज से चले आ रहे अपराजेय क्रम को जारी रखा। पिछली 10 सीरीज में भारत 8 जीता और 2 ड्रॉ रही हैं। विदेशी धरती पर ये टीम इंडिया की लगातार छठी सीरीज है, जिसमें टीम इंडिया हारी नहीं है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *