महाराष्ट्र: राज्यपाल दिला रहे थे शपथ, विधायकों ने किया कुछ ऐसा, मंच पर ही भड़क गए, लगा दी फटकार

महाराष्ट्र में सोमवार को उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। 36 विधायकों को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राज भवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दो बार ऐसा मौका आया जब उत्तराखंड के दिग्गज नेता और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंच पर ही विधायकों को फटकार लगा दी। कांग्रेस विधायक केसी पडवी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ले रहे थे। उन्होंने लिखित शपथ पढ़ने के बाद कुछ पंक्तियां मतदाताओं के लिए बोल दिया। पडवी द्वारा ऐसा करने पर भगत दा मंच पर ही भड़क गए। उन्होंने कड़े लहजे में तुरंत पडवी को रोका और उनसे कहा कि जो शपथ पत्र में लिखा हुआ है सिर्फ उसे ही पढ़ें।

राज्यपाल भगत दा ने विधायक पडवी को निर्देश दिया और कहा कि ऐसा नहीं चलेगा। राज्यपाल ने कहा कि फिर से शपथ लें। शपथ लेने के बाद विधायक पडवी ने राज्यपाल से माफी मांगी। इसके बाद भगत दा मुस्कुराते हुए नजर आए। इससे पहले भगत सिंह कोश्यारी ने तब हस्तक्षेप किया जब कांग्रेस विधायक वर्षा एकनाथ गायकवाड ने शपथ लेने के दौरान दलितों के मसीहा डॉ. बीआर आंबेडकर के नाम का जिक्र किया। तुरंत राज्यपाल ने रोका और कहा कि शपथ लेते समय लिखित सामग्री तक ही सीमित रहें। उसके अलावा कुछ और न बोलें। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद महाराष्ट्र के दिग्गज नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि यहां कई वरिष्ठ नेता बैठें आप चाहें तो उनसे पूछ सकते हैं। शपथ में लिखित जो मामग्री दी गई है उसे ही पढ़ा जाता है। ऐसे में कुछ और ना बोलें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: