महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी कर रही शिवसेना ने पूछा- कौन है NDA का कनवीनर, कहां हैं आडवाणी?

महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना सरकार बनाने की तैयारी कर रही हैं। कहा जा रहा है कि तीनों पार्टियों के बीच सरकार गठन को लेकर समझौता हो चुका है। इस बीच शिवसेना का बीजेपी पर हमला जारी है।

मीडिया द्वारा एनडीए को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुराने एनडीए और आज के एनडीए में काफी फर्क है। राउत ने पूछा कि आज एनडीए का कनवीनर कौन है? आडवाणी जी जो इसके संस्थापकों में से एक थे, वो या तो छोड़ चुके हैं या निष्क्रिय हैं। गौरतलब है कि अक्सर मोदी-शाह पर ये आरोप लगता रहा है कि आडवाणी जी को उन्होंने अलग-थलग कर दिया है। ये वही आडवाणी हैं, जिन्होंने बीजेपी को खड़ी की थी, लेकिन आज वे किनारे हैं।

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि निस्संदेह, महाराष्ट्र में शिवसेना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सरकार बनाने जा रहे हैं। इससे पहले एनसीपी भी इस बात पर मुहर लगा चुकी है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा और तीनों पार्टियां मिलकर सरकार बनाएंगी।

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। खबरों में कहा गया है कि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर समझौता हो चुका है। जल्द ही तीनों पार्टियां मिलकर महाराष्ट्र में सरकार गठन का ऐलान कर सकती हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: