सैमसंग ने लॉन्च किया 6 कैमरे वाला देश का अब तक का सबसे महंगा फोन! मोबाइल में शानदार फीचर हैं

सैमसंग ने भारत में पहला फोल्डेबल एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। फोन की खासयिसत यै है कि इसका डिस्पले यानि स्क्रीन मुड़ने वाली है। इस फोन को किताब की तरह मोड़कर रखा जा सकता है।

वैसे तो गैलेक्सी फोल्ड 7.3 इंच के सुपर एमोलेड पैनल के साथ आएगा। फोन को फोल्ड करने पर स्क्रीन साइज 4.6 इंच की हो जाएगी। इस मोबाइल फोन में सैमसंग का प्रोसेसर Exynos 9825 इस्तेमाल किया गया है, जो 12GB रैम और 512जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

फोन में दूसरी खास बात ये है कि इसमें कुल 6 कैमरा दिए गए हैं। रियर पैनल पर फोटोग्राफी के लिए 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। जब फोन अनफोल्ड यानी 7.3 इंच डिस्पले वाला होगा, उस वक्त 10MP और 8MP के दो कैमरे मिलेंगे। इसके इलावा फोन के फोल्ड होने पर 10MP का एक कैमरा मिलेगा। यह फोन एंड्राइड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है। भारत में इसकी कीमत इसकी कीमत 1,64,999 लाख रुपए है।

इंडिया में इस फोन को आप 4 अक्टूबर से खरीद सकते हैं। हालांकि कंपनी फोनकी डिलीवरी 20 अक्टूबर से शुरू करेगी। इस फोन के साथ Galaxy Buds यानिइयरफोन मुफ्त मिलेंगे। गैलेक्सी फोल्ड को ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप से खरीदा जा सकेगा। आपको बता दें कि गैलेक्सी फोल्ड को इस साल अप्रैल में ही लॉन्च किया जाना था, लेकिन डिस्पले में कुछ गड़बड़ी के चलते फोन को देरी से लॉन्च किया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: