DehradunNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड: कोरोना के खिलाफ जंग है बड़ी, साथ आएं, राहत कोष में करें सहयोग, सीएम ने जारी किया अकाउंट नंबर

देश समेत पूरे उत्तराखंड में जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। कोरोना के खिलाफ जंग इतना आसान नहीं है।

दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। इटली, स्पेन, अमेरिका, चीन और ब्रिटेन जैसे देशों को इस बीमारी ने घुटने के बल ला दिया है। उत्तराखंड की सरकार इस जानलेवा बीमारी के खिलाफ पूरी मजबूती से लड़ रही है और जनता का ख्याल रख रही है। यही वजह है कि राज्य में कोरोना वायरस पहले स्टेज पर है। सरकार की समझदारी और सजगता की वजह से कोरोना नियंत्रण में है।

कोरोना के खिलाफ अकेले जंग नहीं लड़ी जा सकती है। इसमें जन भागिदारी की जरूरत है। जतना यानी आप अलग-अलग तरीके से कोरोना के खिलाफ अपनी भागिदारी निभा सकते हैं। सबसे पहले तो ये कि अगर इसे हराना है तो सभी को घर पर ही रहना होगा। दूसरा ये कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक ममद की भी जरूरत है। ऐसे में जो लोग इस लायक हैं वो आर्थिक मदद भी कर रहे हैं और करनी भी चाहिए।

प्रदेश में जो लोग आर्थिक मदद कर रहे हैं त्रिवेंद्र सरकार उनके इस कदम का स्वागत कर रही है। साथ ही सरकार इसके लिए सहयोग भी मांग रही है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा, “कोरोना की महामारी से निपटने के लिए आप सभी का सहयोग चाहिए। आपका दिया एक-एक पैसा किसी की जिंदगी बचाने के काम आ सकता है, किसी जरूरतमंद के काम आ सकता है। इच्छुक व्यक्ति निम्न अकाउंट में दान दे सकते हैं।”

सरकार की ओर से दो आकाउंट नंबर जारी किए गए हैं। पहला अकाउंट नंबर भारतीय स्टेट बैंक का है। खाता संख्या- 30395954328 और IFSC- SBIN0010164 ये है। दूसरा अकाउंट नंबर इलाहाबाद बैंक का है। खाता संख्या- 50482918950, IFSC- ALLA0210156 ये है। दोनों में से किसी भी अकाउंट नंबर पर आप सयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *