उत्तराखंड में 15 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, व्यापारी ताली-थाली बजाकर करेंगे सरकार के फैसलें का विरोध

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि कुछ रियायत के साथ 15 जून सुबह छह बजे तक बढ़ा दी गई है।

सरकार के इस फैसले के बाद शासन से कर्फ्यू के संबंध में एसओपी भी जारी कर दी। पछले हफ्ते की तरह परचून और स्टेशनरी की दुकानें इस सप्ताह भी दो दिन खुलेंगी, जबकि खाद्य पैकजिंग, रेडीमेड कपड़े, दर्जी, चश्मे, साइकिल स्टोर, औद्योगिक मशीनरी, मोटर पार्ट्स, ड्राइक्लीनर्स, फोटोकापी, टिंबर मर्चेंट की दुकानें एक दिन और शराब की दुकानें तीन दिन खोलने का निर्णय लिया गया है। इन सभी दुकानों के लिए निर्धारित तिथियों पर खुलने का समय सुबह आठ से दोपहर एक बजे रखा गया है।

आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने का समय भी अब सुबह आठ से 12 बजे कर दिया गया है। पहले यह दुकानें सुबह आठ से 11 बजे तक खुल रही थीं।

सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आकलन कर आवश्यकतानुसार कर्फ्यू में शिथिलता देने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकृत किया है। अंतर राज्यीय सार्वजनिक परिवहन में दो तिहाई क्षमता के साथ वाहन संचालन की अनुमति होगी।

वहीं कोविड कर्फ्यू बढ़ाए जाने और दुकानें न खुलने के विरोध में व्यापार मंडल आक्रोशित हो गया हैं। उन्होंने सरकार के खिलाफ हंगामा और प्रदर्शन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के कारण लगातार दुकानें बंद रहने से व्यपारियों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। जबकि सरकार समस्याओं से पूरी तरह बेखबर है।

उन्होंने कहा कि कल सभी दुकानदार अपनी बंद दुकानों को खोलने की मांग लेकर काला बैनर लगाएंगे और प्रतिदन 11 बजे परिवार समेत बन्द दुकान पर आकर थाली बजाकर प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: