पहाड़ों से आई इन तस्वीरों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है!

उत्तराखंड और हिमाचल में बड़ी तादाद में सैलानी घूमने आ रहे हैं। यहां कोई भी कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर ने किस तरह से देश में तबाही मचाई ये हम सभी जानते हैं। अब कोरोना की दूसरी लहर का जा चुकी है। पिछले एक हफ्ते से 50 हजार से कम कोविड के नए केस आ रहे हैं। सरकार को अब डर तीसरी लहर का है। एक्सपर्ट भी अगले एक से दो महीने में कोरोना के तीसरी लहर के आने का अंदेशा जता चुके है। अब पहाड़ों पर जिस तरह से लोग घूमने जा रहा हैं और कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं उसने सरकार की चिंता बढ़ा दई हैं। उत्तराखंड और हिमाचल में बड़ी तादाद में सैलानी घूमने आ रहे और हालत ये है कि अब होटल तक नहीं मिल पा रहा है। मसूरी में 50 हजार से ज्यादा लोग गर्मी से राहत के लिए पहुंचे हैं। यहां भी पर्यटक कोरोना नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं।

मसूरी की तरह की हिमाचल प्रदेश के मनाली में भी पर्यटकों की भारी भीड़ है। जब से सरकार ने कोरोना नियमों में थोड़ी ढील दी है। यहां भी बड़ी तादाद में लोग घूमने आ रहे हैं।

भीड़ की इन्हीं तस्वीरों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। केंद्र सरकार के ज्वाइंट हेल्थ सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि जिस तरह से लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा कर हिल स्टेशनों पर घूमने जा रहे हैं, अगर हालात ऐसे ही रहे तो दोबारा से ये ढील बंद कर दी जाएगी।

ICMR के DG बलराम भार्गव ने कहा कि लोगों को हर हाल में कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: