DehradunNewsउत्तराखंड

देहरादून में बाहर से आने वाले लोगों को अब होना पड़ेगा क्वारंटाइन, यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन

दून में कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ता जा रहा है। यहां संक्रमितों की प्रतिदिन संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि जल्द काबू नहीं किया गया तो परिणाम घातक हो सकते हैं।

वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों को स्मार्ट सिटी देहरादून के पोर्टल पर पंजीकरण करना जरूरी होगा। देहरादून के डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बाहरी राज्यों ने आने वाले पर्यटक, श्रद्धालुओं या अन्य लोगों को पोर्टल पर पंजीकरण के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जाएगा।

वहीं उन्हें कोरोना की बीते 72 घंटे कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वहीं, राज्य से बाहर जाने वाले या बाहर से आ रहे लोगों को वापसी पर सात दिन के क्वारंटाइन रहना होगाा। इसकी स्वास्थ्य विभाग मानिटरिंग करेगा। ऐसे लोग बाहर जाने के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं।

डीएम ने बताया कि जिले में ऐसे संक्रमित व्यक्ति जिन्हें स्वास्थ्य को देखते हुए चिकित्सालय में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं है ऐसे व्यक्ति होम आइसोलेशन में जाने के लिए वेबसाइटhttps://dsclservices.org.in/self-isolation.php पर आवेदन कर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग उनकी मानिटरिंग करने के साथ ही दवा और अन्य व्यवस्थाए कराएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *