AlmoraNewsउत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आउट, अल्मोड़ा में ‘चाय वाले’ के बेटे ने रोशन किया जिले का नाम

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आ गया है। 10वी में इस बार 76.9 फीसदी छात्र पास हुए, जबकि 12वीं में 12वीं में कुल 80.26 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं।

नई टिहरी के गौरव सकलानी इस साल दसवीं बोर्ड के टॉपर बने हैं। गौरव ने 10वीं में 98.20 फ़ीसदी अंक हासिल किए हैं। वहीं काशीपुर की जिज्ञासा दसवीं में दूसरे नंबर पर है। जिज्ञासा ने 10वीं में 97.80 फीसदी अंक हासिल किए हैं। 12वीं में ब्यूटी वत्सल ने टॉप किया है। ब्यूटी वत्सल के 12वीं में 96.20 फ़ीसदी अंक हैं। वो जसपुर की पंडित पूर्णानंद तिवारी इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। नैनीताल के युगल जोशी 12वीं रिजल्ट में दूसरे नंबर पर रहे हैं। राज्य में तीसरे स्थान पर और अल्मोड़ा जिले में पहले स्थान पर आए हैं रानीखेत के दीपक सती। दीपक को 12वीं में 95 पर्सेंट नंबर मिले हैं।

अल्मोड़ा के टॉपर की कहानी

12वीं बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में तीसरा नंबर हासिल करने वाले दीपक के पिता की चाय की दुकान है। पिता राजेंद्र सती की यहां सदर बाजार में चाय की दुकान है। दीपक ने अपनी सफसला का श्रेय अपने माता-पिता और बहन को दिया है। दीपक का कहना है कि वो बड़े होकर प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहते हैं। बेटे की कामयाबी पर पिता को गर्व है। उन्होंने कहा कि यह उनके बेटे की कड़ी मेहनत और लगन है जिसका फल उसको मिला है। दीपक ने कभी ट्यूशन तक नहीं लगाया। दीपक सती बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं। 10वीं बोर्ड की परीक्षा में भी उन्होंने राज्य में 15वां स्थान हासिल किया था। आपको बता दें कि दीपक की बहन भी मेधावी छात्रा हैं। उन्होंने 12वीं की कक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया था।

अल्मोड़ा से हरीश भंडारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.