कोरोना: उत्तराखंड में लॉकडाउन के दौरान सड़क पर निकलने वालों की खैर नहीं! पुलिस ले रही ये एक्शन

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में अब तक कोरोना वायरस के 606 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

बात करें उत्तराखंड की तो यहां पर अब तक कोरोना वायरस के 5 मामले सामने आ चुके हैं। गनीमत ये है कि कोरोना वायरस उत्तराखंड में उस तरीके से पांव नहीं पसार पाया है, जैसे कि देश कुछ हिस्सों में देखा जा रहा है। त्रिवेंद्र सरकार सूझबूझ से काम ले रही है। इस जानलेवा बीमारी की रोकथाम के लिए सरकार ने पूरे प्रदेश को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर रखा है।

सरकार जनता के लिए कदम तो उठा रही है, लेकिन शायद लोग इस बीमारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार लॉकडाउन के उल्लंघन की तस्वीरें सामने आ रही है। ऐसे में अब पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपट रही है। अब तक प्रदेश में 51 FIR दर्ज की जा चुकी है और पुलिस 335 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

कोरोना वायरस से इटली, अमेरिका, जर्मनी, चीन और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों की हालत खराब है। ये वो देश हैं, जहां पर स्वास्थय सुविधाएं भारत से हजार गुना बेहतर हैं। बावजूद इसके इटली और चीन में अब तक हाजारों लोगों की इस बीमारी से जान जा चुकी है। ऐसे में जरूरत है कि हम संभल जाएं। जैसा सरकार और स्वास्थ्य विभाग निर्देश दे रहा है, वैसा ही हमें और आपको करना चाहिए। घर में रहने से ही कोरोना वायरस को रोका जा सकाता है, ये सभी को समझने की जरूर है। अगर आप अपने खूबसरत पहाड़ और यहां पर रहने वालों को चाहते हैं, उनकी चिंता करते हैं तो कुछ दिनों के लिए घर से बिलकुल भी ना निकलें और निर्देशों का पालन करें। नीचे वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे लोग अपनी जान खतरे में डालकर घरों से बाहर निकल रहे हैं और सड़कों पर भीड़ बढ़ा रहे हैं।

(चंपावत से भूपेंद्र के इनपुट के साथ)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: