DehradunNewsPauri Garhwalउत्तराखंड

कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते उत्तराखंड के दो सपूत शहीद, मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकी

उत्तराखंड के दो लाल सीमा पर आतंकियों से लोहा हुए शहीद हो गए हैं। पौड़ी गढ़वाल जिले के दो सूप आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और जवानों के बीच रविवार तड़के मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पांच आतंकियोंकों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। इस दौरान सूबेदार समेत पांच सैनिक शहीद हो गए। इसमें उत्‍तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के जवान देवेंद्र सिंह और पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले पैरा ट्रूपर अमित कुमार शहीद हो गए। मुठभेड़ के बाद मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

सेने के अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र के शमसबरी रेंज आतंकी घुस आए थे। ये आतंकी पोसवाल इलाके के गुर्जर ढोक में छिपे थे। सेना को जैसे ही इनकी भनक लगी एक टुकड़ी आतंकियों का घेरवा करने के लिए निकल पड़ी। खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना के जवानों ने आतंकियों का रास्ता रोका। इसी दौरान मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए। इस दौरान 5 जवान शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *