इसरो

IndiaIndia NewsNews

chandrayaan-2: उम्मीदें अभी बाकी हैं!

चंद्रयान 2 को लेकर उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है। आशंका जताई जा रही है कि विक्रम लैंडर चांद की सतह पर क्रैश हो गया है। अब ऑर्बिटर की मदद से उसकी तस्वीर लेने की कोशिश की जा रही है।

Read More
IndiaIndia NewsNews

चंद्रयान-2 चांद की कक्षा में स्थापित, इसरो को 45 दिनों बाद ऐसे मिली सबसे बड़ी कामयाबी

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का चंद्रयान-2, 45 दिनों का सफर करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंच गया है। इसरो के मुताबिक, मंगलवार सुबह 9.02 बजे चंद्रयान-2 चांद की कक्षा में स्थापित हो गया।

Read More
IndiaIndia NewsNews

भारत के मिशन मून पर रवाना हुआ ‘बाहुबलि’, जानिए चंद्रयान-1 से कितना अलग है चंद्रयान-2?

चंद्रयान-2 की सोमवार को सफलतापूर्वक लॉन्चिंग हो गई। चंद्रयान-2 को श्रीहरिकोटा (आंध्रप्रदेश) के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से बाहुबलि रॉकेट से 2:43 बजे GSLV-MK3 से लॉन्च किया गया।

Read More
IndiaNews

चांद के पार जाने के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार, इस वजह से रोकी गई चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग

भारत के बहुत बड़े मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग को रोक दिया गया है। उड़ान भरने के तय वक्त से 56 मिनट 24 सेंकड पहले काउंटडाउन बंद कर दिया गया।

Read More
IndiaNews

अंतरिक्ष में हिंदुस्तान का ये प्लान जानकर ‘फुंख’ जाएगा पाकिस्तान, जल उठेगा ड्रैगन!

अंतरिक्ष में भारत एक और कामयाबी हासिल करने वाला है। जल्द ही भारत अपना स्पेस स्टेशन बनाएगा। इसरो के चेयरमैन डॉक्टर के सिवन ने इसका ऐलान किया है।

Read More
India NewsNews

अंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उड़ान, अब और मजूबत होगी सेना!

अंतरिक्ष में भारत ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसरो ने बुधवार सुबह साढ़े 5 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से रडार इमेजिंग अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट यानी RISAT-2B को सफलतापूर्वक लॉन्च किया है।

Read More