एनआरसी

IndiaIndia NewsNews

क्या है NPR और ये कैसे NRC से अलग है?

NRC को लेकर पूरे देश में अभी बवाल खत्म भी नहीं हुआ, अब NPR यानि राष्ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर का विरोध शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षा में हुई कैबिनेट की मीटिंग में भारत की जनगणना 2021 और NPR की प्रक्रिया को अपडेट करने की मंजूरी दे दी है।

Read More
IndiaIndia NewsNews

दिल्ली: रामलीला मैदान में पीएम मोदी का संबोधन, 10 प्वाइंट्स में समझिए प्रधानमंत्री का CAA, NRC और मुसलमानों पर कही बड़ी बातें

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली की। यहां पीएम ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर फैलाए जा रहे अफवाहों को साफ करने की की कोशिश। साथ ही पीएम ने कई और मुद्दों का प्रधानमंत्री ने जिक्र किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

Read More
IndiaIndia NewsNews

CAA और NRC के खिलाफ प्रियंका गांधी का एक और बड़ा कदम

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। कई राजनीतिक पार्टियां भी इसके विरोध में हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी CAA और NRC के खिलाफ हल्ला बोल रखा है।

Read More
IndiaIndia NewsNews

CAA और NRC पर देशभर में संग्राम, 20 से ज्यादा शहरों में आगजनी और तोड़फोड़

CAA और NRC को लेकर पूरे देश में संग्राम मचा हुआ है। शुक्रवार को देशभर में प्रदर्शन हुआ। इस दौरान कई शहरों में बवाल हो गया। राजधानी दिल्ली में जामा मस्जिद पर बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारी जुटे और प्रदर्शन किया।

Read More
IndiaIndia NewsNews

जामिया में हुए ‘बवाल’ की चिंगारी पूरे देश में फैल गई है, पढ़िए आज क्या हुआ?

जामिया यूनिवर्सिटी में हुए बवाल की चिंगारी पूरे देश में फैल गई है। जामिया में प्रदर्शनकारियों पर हुई पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ देश की दूसरी यूनिवर्सिटी के छात्र पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More
Dehradunउत्तराखंड

उत्तराखंड में घुसपैठियों की खैर नहीं! सीएम त्रिवेंद्र का ऐलान, राज्य में लागू होगा NRC

उत्तराखंड में अब घुसपैठियों की खैर नहीं! सीएम त्रिवेंद्र का ऐलान, राज्य में लागू होगा NRC

Read More
Newsउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में आज से NRC पर काम शुरू, इस तरह की जाएगी आपके दस्तावेज की जांच?

असम के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी विदेशी नागरिकों को बाहर करने की तैयारी शुरू हो गई है। सूब में नेशनल रजिस्ट्रेशन ऑफ सिटिजन का ड्राफ्ट तैयार करने की DGP मुख्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है।

Read More
IndiaIndia NewsNews

असम के बाद अब इस प्रदेश में लागू होगा NRC!

असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) की लिस्ट को लेकर अभी तक विवाद खत्म नहीं हुआ है। अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वो हरियाणा में भी जल्द NRC लागू करेंगे।

Read More
IndiaIndia NewsNews

NRC पर गृहमंत्री अमित शाह ने क्या कहा?

गृहमंत्री अमित शाह दो दिनों के असम दौरे पर हैं। दूसरे दिन गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। NRC के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि उनकी कोशिश है कि पूरे देश को घुसपैठियों से मुक्त करा दूं।

Read More
IndiaIndia NewsNews

असम में 19 लाख लोगों का क्या होगा?

असम में आज राष्टीय नागरिक रजिस्टर यानि NRC की आखिरी सूची आएगी। सुबह 10 बजे ये लिस्ट ऑनलाइन जारी की जाएगी। इसके बाद सूबे के करीब 41 लाख लोगों के भाग्य का फैसला होगा कि वो भारत के नागरिक हैं या नहीं।

Read More