Ramesh Pokhriyal Nishank

DehradunNewsउत्तराखंड

रमेश पोखरियाल निशंक का साहित्यकार के तौर पर विश्व कीर्तिमान, यूरोपियन विश्वविद्यालय ने दी मानद डॉक्टरेट

भारत के पूर्व शिक्षा मंत्री, डा. रमेश पोखरियाल निशंक को, उनके ‘रचना संसार’ 80 वीं ‘पुस्तक वार्ता’ की सम्पन्नता के अवसर पर, ‘हार्वर्ड बुक आफ वल्र्ड रिकॉर्डस’ की ओर से सम्मानित किया गया।

Read More
India NewsNewsउत्तराखंड

बड़ी खबर: CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने पीएम के साथ बैठक के बाद किया ऐलान

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि कक्षा 10वीं के नतीजे बोर्ड द्वारा तैयार किए गए मापदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। वहीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं बाद में होंगी। इसके साथ ही बोर्ड 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा।

Read More
India NewsNewsउत्तराखंड

स्कूलों-कॉलेजों में परीक्षाएं आयोजित होने से पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने की ये खास तैयारी, शिक्षा मंत्री निशंक ने दी जानकारी

करोना महामारी के बीच स्कूलों और कॉलेज की परीक्षाएं करवाना सबसे बड़ी चुनौती है। चुनौती के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षाओं का आयोजन करवाने का फैसला लिया है।

Read More
India NewsNewsउत्तराखंड

सरकार भारत को शिक्षा के वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध: निशंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने ने कहा है कि भारत में रहकर, भारत में ही पढ़ो विजन के माध्यम से सरकार भारत को शिक्षा के वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Read More
Pauri Garhwalउत्तराखंड

पहाड़ों में फिर गूंजेंगे केंद्रीय मंत्री निशंक के लिखे ये गढ़वाली गीत, वीडियो एल्बम के लिए कल से शूटिंग

उत्तराखंड के दिग्गज नेता और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की पहचान दुनिया के पटल पर एक कवि के रूप में भी है।

Read More