Newsखेल

अपने ही देश पाकिस्तान के लिए क्यों नहीं खेलना चाहते तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर?

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कुछ दिन पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था। यहां तक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और रमीज राजा ने आमिर के इस फैसले को हैरान करने वाला बताया था।

अब खबर ये है कि मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के लिए खेलना ही नहीं चाहते। पाकिस्तान के अखबर ‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक उन्होंने ब्रिटेन की नागरिता के लिए आवेदन किया है। मोहम्मद आमिर लंदन में घर खरीदने की भी कोशिश कर रहे हैं। आमिर की पत्नी नरगिस मलिक ब्रिटिश नागरिक हैं। दोनों ने 2016 में शादी की थी।

आपको बता दें कि शुरुआत में 30 महीनों के लिए ब्रिटेन का वीजा मिलता है। बाद में अगर संबंधित शख्स तय मानकों को पूरा करता है तो उसे वहां की स्थायी नागरिकता और ब्रिटिश पासपोर्ट मिल सकता है। स्पाउस वीजा मिलने के बाद शख्स ब्रिटेन में जिंदगी गुजारने के लिए काम भी कर सकता है।

अखबार में दावा किया गया है कि आमिर के साथ पाकिस्तान के लिए खेलने वाले कई खिलाड़ी उनके संन्यास लेने के फैसले से हैरान नहीं हैं। खबरों के मुताबिक खिलाड़ी जानते हैं कि आमिर ना तो अब पाकिस्तान में रहना चाहते हैं और ना ही पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं। वो इंग्लैंड और दुनियाभर की T-20 लीग में खेलना चाहता है।

फिक्सिंग में फांस बनेगी मुश्किल!

जानकारों का मानना है कि मोहम्मद आमिर को स्थायी ब्रिटिश नागरिकता लेने में परेशानी आ सकती है, क्योंकि उन्हें स्पॉट फिक्सिंग केस में ब्रिटेन की ही कोर्ट ने दोषी पाया था। इस केस में पाकिस्तान का ये गेंदबाज जेल की सजा भी काट चुका है। जानकारों क मुताबिक ब्रिटेन का गृह विभाग आमिर को स्थायी नागरिकता देने पर आपत्ति जता सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *