EntertainmentNewsउत्तराखंड

एक खूबसूरत गढ़वाली गीत…जिसने यू-ट्यूब पर आते ही सभी का दिल जीत लिया, आप भी देखिए

पहाड़ की पृष्ठभूमि पर बनी जिस गीत का पूरे उत्तराखंड को इंतजार था वो रिलीज हो गया है। राज्य समीक्षा प्रोडक्शन और मंत्रमुग्ध बैंड के बैनर तले तैयार आछरी गीत को 12 सितंबर को रिलीज किया गया।

आछरी गीत को आप राज्य समीक्षा और मंत्रमुग्ध बैंड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। इस गीत में पहाड़ का दर्द और वो टीस छिपी है, जिस पर दशकों बीत जाने के बाद भी कोई मरहम लगाने नहीं आया। गीत के जरिए राज्य समीक्षा और मंत्रमुग्ध बैंड ने पहाड़ी महिलाओं के उस दर्द को उकेरा है, जिसके जद में आकर वो असमय काल के गाल में समा जाती हैं। इसके साथ ही वो अपने पीछे छोड़ जाती हैं, उस परिवार और संसार को जिसका सपना वो उम्रभर संजोती हैं।

इस गीत में एक प्रेम कहानी को दर्शाया गया है। कहानी में हिरोइन को गर्भवती दिखाया जाता है। एक दिन अचानक उसके साथ एक हादसा होता है। समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण प्रसव के दौरान उसकी मौत हो जाती है। इसके साथ ही वो एक नन्ही परी को अपने पीछे छोड़ जाती है। करीब 6 मिनट का यह गीत आपके दिल को छू जाएगा। गीत को देखने के बाद एक बार को आप भी सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि क्या 21वीं शताब्दी में भी पहाड़ में ऐसे इलाके हैं, जहां समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण बेशकीमती जिंदगी चली जाती है?

प्रदेश के गंभीर मुद्दे को उठाते हुए गीत के जरिए बेहद खूबसूरती से संदेश दिया गया है। इस गीत का म्यूजिक बेहद खूबसूरत है। गीत के लीड सिंगर गोपाल राणा की आवाज आपके मन को मोह लेगा। किसी क्षेत्रीय गीत में शायद ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि फोल्क रॉक को प्रस्तुत किया गया है। उम्मीद है ये खास प्रयोग आपको पसंद आएगा। गीत को शूट करने के लिए फ्रेश लोकेशन ढूंढा गया है। गीत के किरदार बिना मेकअप के सुंदर लग रहे हैं, और स्क्रीन को ताजा कर रहे हैं।

गीत में अभिनेता का रोल निभा रहे मिथिलेश नौटियाल ने शानदार काम किया है। वहीं रेडियो खुशी की आरजे रोशनी खंडूड़ी बतौर अभिनेत्री इस गीत में काम कर रही हैं। दोनों ही कलाकारों ने इस गीत के जरिए डेव्यू किया है। दोनों कलाकारों की जमकर तारीफ हो रही है।

‘न्यूज़ नुक्कड़’ ने राज्य समीक्षा प्रोडक्शन की टीम से खास बातचीत की। गीत में मुख्य अभिनेता की भूमिका निभा रहे मिथिलेश नौटियाल ने बताया कि ये पहली कोशिश है। उन्होंने बताया कि उनके सामने सामाजिक मुद्दे को उठाने के साथ गीत की मौलिकता को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती थी। हालांकि वो ये भी कहते हैं कि गीत में कुछ कमियां हैं और आने वाले वक्त में वो गलतियों को सुधारने की तरफ ज्यादा ध्यान देंगे।

राज्य समीक्षा प्रोडक्शन और मंत्रमुग्ध बैंड के द्वारा इस गीत को यमुनोत्री के कुनसाला गांव में शूट किया गया है। नौटियाल कहते हैं कि शूटिंग के दौरान गांव के लोगों ने अपना भरपूर योगदान दिया। मिथिलेश नौटियाल ने गांव के लोगों को खास तौर पर धन्यवाद कहा। राज्य समीक्षा प्रोडक्शन की इस गीत के निर्माण में संजय शर्मा ने खास योगदान दिया है, जोकि सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। मिथिलेश नौटियाल ने संजय शर्मा को भी विशेष धन्यवाद कहा।

गीत को उत्तरकाशी के गोपाल राणा ने गाया है। गोपाल राणाम की सुरीली आवाज का जादू आप इस गीत में अनुभव कर सकते हैं। इस गीत को खुद मिथिलेश नौटियाल ने लिखा है। डायरेक्शन का काम कृष्णानंद नौटियाल और शैलेश नौटियाल ने किया है। बेस गिटारिस्ट की भूमिका सुभांशु बहुगुणा ने निभाया है। शाश्वत मल्ल लीड गिटारिस्ट की भूमिका में हैं। ये सभी कलाकार मंत्रमुग्ध बैंड के सदस्य हैं। गीत की एडिटिंग शैलेश नौटियाल, विशाल वर्मा और अभिषेक सैलानी ने की है। लॉन्चिंग पोस्टर सोनू रावत ने तैयार किया है। इस गीत को सुनने के लिए राज्य समीक्षा और मंत्रमुग्ध बैंड के यूट्यूब चैनल को आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

न्यूज़ नुक्कड़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें: https://www.youtube.com/channel/UCPAwc0zKN7wOtj11J8seYkg?view_as=subscriber

राज्य समीक्षा का यूट्यूब लिंक: https://www.youtube.com/channel/UC9u1lzKwtKwCLQ_bYMqY-zA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *