कल उत्तराखंड को मिलेगा नया सीएम, त्रिवेंद्र रावत ने भी दी मंजूरी

उत्तराखंड के इतिहास में 24 जनवरी यानि रविवार का दिन बहुत खास होने वाला है। 24 जनवरी नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के मौके पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी।

इस दौरान वो सरकारी कामकामज जिसमें अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना और दूसरे विकास परियोजनाएं की समीक्षा करेंगी। सृष्टि उत्तराखंड की समर कैपिटल गैरसैंण से शासन करेंगी। समीक्षा योजनाओं के साथ ही सीएम ऑफिस का कामकाज भी देखेंगी। इस दौरान उत्तराखंड सरकार के अलग-अलग विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं पर पांच मिनट का प्रजेंटेशन देंगे।

कार्यक्रम में सभी आला अधिकारियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है। आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा है कि कार्यक्रम राज्य विधानसभा भवन में दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा। नेगी ने कहा कि आयोग ने बाल सभा का गठन किया है। देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा। सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था।

कौन हैं सृष्टि गोस्वामी?
सृष्टि गोस्वामी, फिलहाल में उत्तराखंड की बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री हैं। वो हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं और उनके पिता प्रवीण एक व्यापारी हैं और परजून की दुकान चलाते हैं जबकि मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: