India NewsNewsअंतरराष्ट्रीय

मसूद अजहर पर बैन को लेकर किसने क्या कहा?

भारत के नंबर एक दुश्मन को ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की कूटनीति ने चीन को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने बुधवार को आम सहमति से जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। इस पर दुनियाभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। फ्रांस ने इस फैसले का स्वागत किया है। देश में भी अलग-अलग राजनेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही है।

मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस दिशा में कोशिश कर रहा था। संयुक्त राष्ट्र में जो कुछ भी हुआ उस पर यही कहा जा सकता है कि देर आए दुरूस्त आए। ये नया भारत है। जहां 130 करोड़ जनता की दहाड़ विश्व में गूंज रही है। भारत की आवाज की कोई उपेक्षा नहीं कर सकता है।

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी खुशी जताई है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर खुशी जताई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि ये भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है। पिछले एक दशक से भारत इस दिशा में कोशिश कर रहा था।

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि क्या यह सच है कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए पुलवामा और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे को हटा लिया गया? उमर ने कहा कि कश्मीर में आतंक का और पुलवामा का कोई जिक्र नहीं किया गया है। यह आश्चर्यजनक है कि प्रतीकात्मक जीत हासिल करने के लिए सीआरपीएफ के लोगों की बलिदानों को कितनी जल्दी बेच दिया गया।

एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस सफलता के लिए भारतीय राजनयिकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है। वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि आखिरकार ये 10 साल के बाद हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *