NewsUttarkashiउत्तराखंड

उत्तराखंड: नागरिकता कानून को लेकर सिपाही ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, मचा बवाल, विभाग ने की कार्रवाई

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में बवाल मचा है। देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लिए जाने की मांग कर रह हैं।

उत्तरकाशी में एक कांस्टेबल द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बवाल खड़ा हो गया है। देहारादून के शहर कोतलवाली पर प्रदर्शन के बाद पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की है। आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

देहरादून कोतवाली पर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों को एसपी सिटी श्वेता चौबे ने कंस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद इस मामले में पुलिस विभाग की ओर से आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उत्तरकाशी के एसपी को रिपोर्ट भेजी गई, जिसके बाद कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।

उत्तरकाशी के एसपी पंकज भट्ट ने कहा कि आरोपी कांस्टेबल उमेश गिरी हरिद्वार का रहने वाला है। एसपी ने बताया कि कांस्टेबल डामटा पुलिस चौकी पर तैनात है। फिलहाल कुछ दिनों से आरोपी कांस्टेबल छुट्टी पर चल रहा है। एसपी ने बताया कि कांस्टेबल उमेश गिरी द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि जांच के बाद फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट पाया गया। इसके बाद कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक कमल सिंह पंवार को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *