NewsPauri Garhwalउत्तराखंड

पौड़ी गढ़वाल की बदलने वाली है तस्वीर, कुछ ऐसा नजर आएगा शहर

पौड़ी गढ़वाल जिले की तस्वीर जल्द ही बदलने वाली है। पहाड़ों की सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के मकसद से अब कई शहरों को हेरिटेज लुक देने की तैयारी है।

इसी कड़ी में अब पौड़ी का विकास किया जाएगा। पौड़ी की सदियों पुरानी सड़कों को नया स्वरूप दिया जाएगा। इसकी जानकारी खुद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

सीएम ने बताया कि पौड़ी को पर्यटन के नक्शे में एक अलग पहचान दिलाने के लिए कंडोलिया पार्क के बाद चरणबद्ध रूप में मॉल रोड, अपर बाजार और धारा रोड को एक हेरिटेज स्ट्रीट के रूप में विकसित किया जाएगा।

इस इलाके में हेरिटेज स्ट्रीट विकसित करने का मकसद स्थानीय संसाधनों का उपयोग करते हुए उत्तराखंड की पारंपरिक स्थापत्य कला का संरक्षण करना है। सीएम ने बताया कि हाल ही में की गई महत्वपूर्ण पहलों से पौड़ी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके पर भी उपलब्ध होंगे।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौड़ी को एक नया लुक देने की शुरुआत के लिए अधिकारियों को बधाई दी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि ज़िला अधिकारी धिराज गरब्याल औरर उनकी पूरी टीम को उनके “out of the box ideas” से जिले में रोज़गार के मौके पदा करने और सर्वांगीण विकास की कोशिशों के लिए बहुत बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *