ट्रिपल तलाक और हलाला की ये खबर आपके रोंगटे खड़े कर देगी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो सगी बहनों को ट्रिपल तलाक देने के बाद उन पर हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। आरोप लगा है लड़कियों के ससुर पर। लड़की वालों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से दिल को झकझोर देने वाली खबर आई है। यहां दो बहनों को ट्रिपल तलाक के बाद उन पर हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। ये शर्मनाक मामला अकबरपुर गांव का है। यहां रहने वाले एक शख्स ने अपनी दो बेटियों की शादी धमैड़ा इलाके में रहने वाले दो सगे भाइयों के साथ कर दी थी। शुरुआत में तो कुछ दिन सब बहुत अच्छा रहा, लेकिन धीरे-धीरे हालात बिगड़ने लगे। दोनों बहुओं से ससुर ने छेड़छाड़ शरू कर दिया।

मर्यादा की सारी हदों को पार करते हुए उसने अपनी दोनों बहुओं से दरिंदगी की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा। इस घटना के बाद आरोपी ससुर ने इसकी शिकायत अपने दोनों बेटों से की। दोनों बेटों ने पत्नियों का पक्ष सुनने के बजाए आरोपी पिता का ही साथ दिया और पत्नियों को जमकर पीटा। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। इसके बाद कलयुगी ससुर ने दोनों बहुओं को घर निकलवाने की साजिश रची। लड़कियों ने घर से नहीं निकालने के लिए ससुर से मिन्नतें की। रहम की भीख मांगी। लेकिन ससुरालवालों ने उन दोनों की एक ना सुनी।

मायके पहुंच कर दोनों ने घरवालों को आपबीती सुनाई। इसके बाद लड़कियों के परिजनों ने उनके ससुराल वालों से संपर्क साधा और लड़कियों को वापस बुलाने की गुहार लगाई। तब लड़के वालों ने ट्रिपल तलाक हवाला देकर लड़की पक्ष को हलाला के लिए कहा। ससुराल वालों ने दोनों बहनों को उनके ससुर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया। लड़की के घर वालों ने लड़के के घर वालों की बात मानने से इनकार कर दिया और पुलिस में शिकायक कर दी। अपनी शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि बीते 20 अक्टूबर को दोनों दामादों ने उनकी बेटियों को तलाक दे दिया था। अब दोबारा निकाह करने के लिए हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: