IndiaIndia NewsNews

कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ में हिंदुवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मु्ख्य आरोपी मोइनुद्दीन पठान और अशफाक को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को एटीएस ने गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार किया है।

दोनों ही आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपियों का कहना है कि उन्होंने इस वारदात को कमलेश तिवारी के मुहम्मद पैगम्बर को लेकर दिए गए बयान के बाद किया है। आपको बता दें कि 2015 में कमलेश तिवारी ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी।

दोनों ही आरोपियों पर पुलिस ने ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। हत्या के बाद से ही दोनों आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस दोनों की तलाश में कई जगह पर दबिश दे चुकी थी। इससे पहले मंगलवार को गुजरात से गिरफ्तार तीन आरोपियों को लखनऊ की कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद तीनों साजिशकर्ता 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिए गए। आपको बता दें कि तीनों को सूरत से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद यूपी पुलिस ने आरियों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लेकर आई थी।

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद से लगातार आरोपी हत्यारे अशफाक और मोइनुद्दीन लगातार बचकर भागते फिर रहे थे। सीसीटीवी कैमरे से लगातार पुलिस को उन दोनों के बारे में क्लू मिलती रही। इसके साथ ही, लखनऊ के जिस होटल में दोनों रुके थे वहां से भी पुलिस को खून से सने चाकू और अन्य चीजें बरामद हुई थीं। आपको बता दें कि कमलेश तिवारी की हत्या लखनऊ स्थित उनके दफ्तर में की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *