IndiaIndia NewsNews

इनवेस्टमेंट का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है

एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। आपको एसबीआई में पैसा एक निश्चित अवधि के लिए फिक्स करने पर .10 फीसदी ब्याजा ज्यादा मिलेगा।

अगर आप देश के सबसे बड़े बैंड एसबीआई के ग्राहक हैं तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। आपको आपको एसबीआई में पैसा एक निश्चित अवधि के लिए फिक्स करने पर .10 फीसदी ब्याजा ज्यादा मिलेगा। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर ऐलान करते हुए कहा है कि 0.5 से 0.10 प्रतिशत तक की ये वृद्धि एक करोड़ रुपये तक की जमा राशि पर प्रभावी है। फिक्स्ड डिपॉजिट में ये इंटरेस्ट रेट तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। हालांकि अब बैंक की लोन की दरें भी महंगी हो सकती है। बैंक होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन की दरें बढ़ा सकती है।

एसबीआई ने 1 साल से 2 साल की एफडी पर ब्याज की दर 6.7 फीसदी से बढ़ाकर 6.8 फीसदी कर दी है। वहीं सीनियर सीटिजन को इन एफडी के लिए 7.3 फीसदी का ब्याज मिलेगा। 2 साल से 3 साल के एफडी पर अब ब्याज 6.75 फीसदी से बढ़कर 6.8 फीसदी मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये रेट 7.3 फीसदी होगी। आपको बता दें कि दो प्राइवेट बैंक ICICI और HDFC पहले ही एफडी पर ब्याज दर बढ़ा चुका है। ICICI बैंक ने एफडी की दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *