कश्मीर के मौजूदा हालात पर राज्यपाल मलिक का बड़ा बयान, ‘घाटी में कल क्या होगा, पीएम-गृहमंत्री ने कुछ नहीं बताया’

जम्मू-कश्मीर में मौजूद हालात को लेकर जहां राज्य के लोग असमंजस में हैं, वहीं देश भर के लोग भी ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि वहां क्या होने वाला है।

कश्मीर में मौजूदा हालात को लेकर वहां के राज्यपाल सत्यपाल ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा, “घाटी में आज (शनिवार) कुछ खास नहीं होने वाला है। लेकिन कल (रविवार) क्या होगा इसका मुझे भी पता नहीं है। और ये मेरे हाथ में भी नहीं है।” राज्यपल मलिक ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह और राज्य की दूसरी पार्टियों के नेताओं से मिलने के बाद ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि जितने जो भी मुझसे मिला है वो संतुष्ट होकर गया है।

राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। राज्यपाल ने कहा, “मैंने सभी से बात की है। दिल्ली में भी बात की है, लेकिन किसी ने भी मुझे ये संकेत नहीं दिया कि घाटी क्या होने वाला है। कोई कह रहा है कि अनुच्छेद 35ए और 370 का मामला है। कोई कह रहा है कि जम्मू-कश्मीर के तीन टुकड़े होने वाले हैं, लेकिन न तो पीएम मोदी और न ही गृह मंत्री अमित शाह ने इस बारे में मुझसे कोई बात की है।”

सत्यपाल मलिक ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकी सीमा पार भारत में घुसने की फिराक में हैं। राज्यपाल ने कहा कि यात्रियों और पर्यटकों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। आतंकी सीमा पार बैठे हैं और भारत में घुसने की फिराक में हैं। उनमें कुछ आतंकी सुसाइड बॉम्बर हैं। उन्होंने कहा अगर कुछ हुआ तो उसका असर पूरे देश पर होगा, हम इससे बचना चाहते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: