DehradunNewsउत्तराखंड

देहरादून: गणतंत्र दिवस की परेड इस बार होगी खास, दिखेगी इसकी झलक

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इस पर कुछ खास अंदाज में गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी परेड होगी। इस परेड में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण यानि एमडीडीए की तरफ से दून रेलवे स्टेशन का नया लुक दिखाया जाएगा।

इस साथ ही इस पार होनी वाली परेड में पहली बार देहरादून स्मार्ट सिटी को झांकी के जरिये प्रदर्शित किया जाएगा। आपको बता दें कि मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण रविवार को होने वाली परेड में रेलवे स्टेशन का नया रूप दिखाएगा। जिसके जरिये ये बताने की कोशिश होगी कि बनने बाद रेलेवे स्टेशन कैसा दिखेगा। फिलहाल एमडीडीए की तरफ से तेजी से दून रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि बनने के बाद स्टेशन इतना खूबसूरत दिखेगा कि स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटकों को भी अपनी ओर आकर्षित करेगा। परेड में दूसे स्टेशन को झांकी जरिये प्रदर्शित करने का जो प्लान है उसमें अगले एक से दो सालों में दून के बदलते रूप और स्वरूप को दिखाया जाएगा। इसमें शुरू हो चुके सदैव दून (आईसीसीसी) और वाटर एटीएम की झांकी दिखाई जाएगी। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के मुताबिक झांकी को लेकर तैयारियां पूरी है। बता दें कि केंद्र और राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू हो चुका है। साथ ही स्मार्ट सिटी का काम भी तेजी से चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *