अल्मोड़ा: SSJ परिसर विवाद के बीच निदेशक का इस्तीफा, वरिष्ठ प्रोफेसर नीरज तिवारी ने संभाला पदभार

उत्तराखंड के सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के परिसर प्रशासन और छात्रों के बीच चल रहा गतिरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

जिसका नतीजा ये हुआ है कि इस गतिरोध के बीच परिसर निदेशक ने कुलपति को इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कार्य करने में असमर्थता जता दी है। परिसर निदेशक के इस्तीफे के बाद सांख्यिकीय विभागाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रोफेसर नीरज तिवारी ने नये निदेशक का विधिवत पदभार ग्रहण कर लिया है।

आपको बका दें, एसएसजे परिसर में छात्रसंघ शिलापट्ट से शुरू हुआ विवाद छात्रसंघ भवन में स्मैक के अड्डे के सुबूत मिलने तक पहुंचा। जिसे लेकर एबीवीपी और एनएसयूआई आमने-सामने है। वहीं, इसे लेकर परिसर प्रशासन पर भयंकर दबाव बना हुआ था, जिसके बाद परिसर निदेशक प्रो जेएस बिष्ट ने इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने के बाद बिष्ट ने कहा कि मौजूदा समय में परिसर के हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। परिसर निदेशक ने कहा कि मैंने स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन हालात बिगड़ते गए। आपको बता दें, अब सांख्यिकीय विभागाध्यक्ष एवं वरिष्ठ प्रोफेसर नीरज तिवारी ने नये परिसर निदेशक का चार्ज संभाल लिया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने एसएसजे परिसर के निदेशक प्रो. जगत सिंह बिष्ट को ज्ञापन सौंप छात्रसंघ कार्यकारिणी भंग करने की मांग उठाई थी। साथ ही उन्होंने शिलापट से छात्रसंघ पदाधिकारियों का नाम भी मिटाया था। जिसके बाद एनएसयूआई की शिकायत पर परिसर निदेशक ने छात्रसंघ भवन का निरीक्षण किया तो वहां स्मैक का सेवन करने में प्रयोग की जाने वाली सिल्वर फॉयल, दस का नोट समेत अन्य धूम्रपान से जुड़ी सामग्री मिली।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: