उत्तराखंड: पीएम केयर्स फंड मामले में सोनिया गांधी पर दर्ज FIR के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में दर्ज FIR के विरोध में पूरे देश में विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही है।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा के कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। कांग्रेस कार्यालयों और अपने-अपने आवासों में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए कांग्रेस के नेताओं और कार्यकताओं ने धरना दिया। धरने में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी की सरकार द्वारा जनता की आवाज को दबाने का प्रयास निंदनीय है। अल्मोड़ा में जिला कांग्रेस कार्यालय में जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल ने धऱना दिया। इस दौरान उहोंने सरकार को कठघरे में खड़ा किया।

इस दौरान कुंजवाल ने प्रदेश में कोरोना को लेकर प्रशास द्वारा की जा रही लापरवाही का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते विभिन्न प्रांतों से प्रदेशभर में आ रहे प्रवासियों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पाने में सरकार विफल साबित हो रही है और ग्रामीण इलाकों में प्रवासियों को होम क्वारंटाइन के अलावा संस्थागत क्वारंटाइन किया जाना चाहिए।

इस धरने में जिलाध्यक्ष पीताम्बर पान्डेय, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, जिला महामंत्री राधा बिष्ट, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, जिला प्रवक्ता राजीव शामिल हुए।

सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में क्यों दर्ज हुआ केस?

सोनिया गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस ने पीएम केयर्स फंड के जरिए इकट्ठा किए जा रहे पैसे को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने पूछा था कि अगर प्रधानमंत्री राहत कोष पहले से मौजूद है तो केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड क्यों बनाया? उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से ये मांग की थी कि सरकार पीएम केयर्स फंड में जमा हो रहे पैसे का जनता के सामने हिसाब रखे। कांग्रेस द्वारा पीएम केयरर्स में घपले का आरोप लगाया गया था। कांग्रेस द्वारा हिसाब मांगे जाने के बावजूद केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड का हिसाब नहीं दिया। इसके बाद कर्नाटक में सोनिया गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। एफआईआर में कहा गया है कि सोनिया गांधी ने पीएम केयर्स फंड के जरिए गलत मुद्दा उठाकर कोरोना महामारी में पीएम मोदी को बदनाम करने की कोशिश की है। अब कांग्रेस यह मांग कर रही है कि कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस ले।   

(अल्मोड़ा से हरीश भंडारी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: