उत्तराखंड के टनकपुर में बड़ा हादसा! निमार्णाधीन इमारत की शटरिंग गिरने से दो मजदूर घायल

उत्तराखंड में चंपावत के टनकपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है। निमार्णाधीन भवन की शटरिंग गिरने से दो मजदूर घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक मजदूर जो मलबे में दब गया था, उसे बचाने के लिए पांच घंटे तक रेस्क्यू चला। घटनास्थल पर मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक मकान की शटरिंग ढहने से सारा कंक्रीट व सरिया नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में आने से 2 मजदूर घायल हो गए। एक मजदूर को स्थानीय लोगों द्वारा निकाल कर अस्पताल भेजा गया जबकि अन्य मजदूर अभी घटनास्थल पर ही हैं।

एसडीआरएफ टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य आरम्भ किया गया। देर रात्रि कड़ी मशक्कत के बाद लेंटर के नीचे दबे मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके उपरांत घायल व्यक्ति सोभित का प्राथमिक उपचार करने के बाद एसडीआरएफ टीम द्वारा रोप स्ट्रैचर की सहायता से बाहर निकालकर 108 के माध्यम से खटीमा चिकित्सालय पहुंचाया।

एसडीआरएफ की टीम के हेड जितेंद्र गिरि ने बताया कि उन्हें खटीमा में एक निमार्णाधीन भवन के लेंटर गिरने के कारण उसमें दो मजदूरों के फंसे होने की सूचना मिली थी। जिस पर वह तत्काल अपनी टीम के साथ खटीमा में घटनास्थल पर पहुंचे। एक मजदूर को तत्काल निकाला जा चुका था। दूसरा मजदूर जो मलबे में फंसा था उसके ऊपर काफी मलबा गिरा हुआ था और सीमेंट भी जमने लगा था। इस कारण काफी सावधानी से प्लाई और सरिया को काटकर लगभग 5 घंटे के रेस्क्यू के बाद मजदूर को बाहर निकाला गया है। मजदूर का उप जिला चिकित्सालय खटीमा में इलाज चल रहा है और वो स्वस्थ है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: