उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मंडराते खतरे के बीच त्रिवेंद्र सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला

देश समेत पूरे उत्तराखंड में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना के अब तक 283 मामले सामने आ चुके हैं। 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस को लेकर सरकार पहले ही सजग है। इस जानलेवा बीमारी की रोकथाम को लेकर अब तक सरकार कई कमद उठा चुकी है। इस बीच त्रिवेंद्र सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। कोरोना वायरस के मंडराते खतरे को देखते हुए हाई स्कूल और इंटर मीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को सरकार ने फिलहा स्थगित करने का फैसला लिया है। अग्रिम आदेशों तक परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। आगे कोरोना वायरस के खतरे का आंकलन करने के बाद सरकार परीक्षाओं को लेकर फैसला लेगी।

परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर सचिव विद्यायी शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बीते 19 मार्च को उत्तराखंड बोर्ड द्वारा परीक्षाएं संचालित की जानी थी। इस संबंध में शासन को अवगत कराया गया था और इसी क्रम में सरकार द्वारा फैसला लेते हुए बोर्ड परीक्षा के तहत हाई स्कूल और इंटर मीडिएट की 23 मार्च, 24 मार्च और 25 मार्च को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा अग्रिम आदेशों तक स्थगित की गई हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का असर देखा जा रहा है। खबरों के मुताबिक, ऋषिकेश के रहने वाले वीरता पुरस्कार से सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन लाभांशु शर्मा को कोरोना वायरस संक्रमण का शक है। ऐसे में उन्हें दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, देहरादून के राजपुर रोड पर एक होटल में ठहरी महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। फरीदाबाद की रहने वाली ये महिला कुछ दिन पहले होटल फोर प्वाइंट शेरेटन में ठहरी हुई थी। यहां तीन दिन रहने के बाद वो वापस फरीदाबाद लौट गई थी। इस केस ने उत्तराखंड प्रशासन की नींद उड़ा दी है। जो लोग महिला के संपर्क में आए थे उन्हें ट्रेस किया जा रहा है। शुक्रवार को महिला की रिपोर्ट आने के बाद देहरादून के डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने होटल को सील करा दिया। इससे पहले होटल को सेनेटाइज किया गया। होटल के 22 कर्मचारियों को 14 दिन के लिए होटल में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: