उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, राजधानी का ये इलाक पूरी तरह सील, बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई

पूरे देश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। उत्तराखंड में हर दिन नए केस आ रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 5 नए कोरोना के केस आए हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना का मीटर 151 पर पहुंच गया है।

शुक्रवार को राजधानी देहरादून में तीन और उधम सिंह नगर में 2 नए केस सामने आए। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में 16 नए संक्रमित मरीज और बुधवार देर रात देहरादून और टिहरी में चार संक्रमित मिले थे। सिर्फ राजधानी देहरादून में कोरना के अब तक 54 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। राहत की बात ये है कि प्रदेश में 151 केस में से 56 अब तक ठीक भी हो चुके हैं।

देहरादून की गुरु रोड सील

कोरोना का केस मिलने के बाद प्रशासन ने देहरादून के गुरु रोड को सील कर दिया है। यहां अगले आदेश तक लोग पूरी तरह से कॉलोनी के अंदर ही रहने को कहा गया है। इस इलाके में बैंक, दुकानें और या दूसरे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इस इलाके में जरूरी सामान की प्रशासन कराएगा। परिवार का एक सदस्य खरीदारी के लिए बाहर निकल सकता है। दूध की सप्लाई मोबाइल वैन के जरिये की जाएगी। इसके अलावा किसी तरह की इमरजेंसी होने पर कॉलोनी के लोग पुलिस के टोल फ्री नंबर 112 पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा कोरोना केस!

देश के साथ ही प्रदेश में जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है उसकी एक बड़ी वजह प्रवासी भी हैं। लॉकडाउन में थोड़ी राहत देते हुए जब से केंद्र और राज्य सरकार ने प्रवासियों को घर आने की इजाजत दी है, तब से कोरोना के केस तेजी से सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ दिनों से मरीजों का आंकड़ा हर दिन 5 हजार को पार कर रहा है। ऐसे में अब ये सवाल भी लोग पूछ रहे हैं कि क्या कोरोना का केस कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: