उत्तराखंडIndia NewsPauri Garhwal

देवभूमि के लिए गौरवशाली पल! नौसेना में अहम जिम्मेदारी संभालेंगे पौड़ी के वाइस एडमिरल संदीप नैथानी

उत्तराखंड के लिए गौरव का पल है। पौड़ी जिले के रहने वाले वाइस एडमिरल संदीप नैथानी को नौसेना में युद्धपोत उत्पादन और अधिग्रहण के नियंत्रक के तौर पर चार्ज दिया गया है।

इतना ही नहीं इसके अलावा विद्युत प्रशिक्षण प्रतिष्ठान INS वलसुरा की भी एडमिरल संदीप नैथानी कमान संभाल रहे हैं। वाइस एडमिरल संदीप नैथानी को विद्युत प्रशिक्षण प्रतिष्ठान आईएनएस वलसुरा की भी कमान सौंपने को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उत्तराखंड के इस सपूत को उनके उत्तम सेवा कार्यों के लिए सेना में अहम पद दिया गया है जिसके लिए उन्हें शुभकामनाएं। आपको बता दें, पौड़ी जिले के कई युवाओं ने सेना के महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। जनरल बिपिन रावत, अनिल धस्माना, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ये वो नाम हैं जो पौड़ी के रहने वाले हैं और इन सभी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से अहम जिम्मेदारी निभाई है।

इस लिस्ट में अब एडमिरल संदीप नैथानी का भी नाम शामिल हो गया है। आपको बता दें, अति विशिष्ट सेवा मेडल और विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित वाइस एडमिरल संदीप नैथानी ने खड़कवासला स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी यानी एनडीए से स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने 1985 में भारतीय नौसेना की इलेक्ट्रिक ब्रांच में नियुक्ति पाई। वे आईआईटी दिल्ली से रडार कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। एडमिरल संदीप नैथानी ने अपने 35 साल के सेवाकाल में कई चुनौतियों को निभाया। इस दौरान विमान वाहक पोत विराट पर भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं।

संदीप नैथानी ने मुंबई और विशाखापत्तनम स्थित नौसेना डॉकयार्ड और नौसेना मुख्यालय के स्टाफ पर्सनल और मटेरियल शाखाओं में भी काम किया है। वाइस एडमिरल ने इससे पहले डब्ल्यूएनसी मुख्यालय में चीफ़ स्टॉफ ऑफिसर, नौसेना डॉकयार्ड मुम्बई के एडमिरल सुपरिटेंडेंट और मुंबई में नौसेना परियोजनाओं के महानिदेशक के तौर पर भी काम किया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Discover more from News Nukkad

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading