केदारनाथ दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी! हेली सेवाएं शुरू, जानिए कितना लगेगा किराया

केदारनाथ धाम जाने के लिए हवाई सेवाओं का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। धाम के लिए 9 हेली सेवाओं को मंजूरी मिल गई है।

पैदल मार्ग के अलावा अब श्रद्धालु हवाई सेवा से भी बाबा के दर्शन कर सकते हैं। डीजीसीए द्वारा 9 हेली सेवाओं को उड़ान भरने की इजाजत मिलने के बाद 8 हेली सेवाओं ने अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा, सोनप्रयाग, शेरसी और त्रियुगीनारायण जैसे क्षेत्रों से धाम के लिए उड़ाने भरेंगी। केदारनाथ के लिए प्रति यात्री किराया भी निर्धारित कर दिया गया है। गुप्तकाशी से आना-जाना 7750 रुपये, फाटा और त्रियुगीनारायण से 4720, शेरसी से 4680 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

वहीं, कोरोना टेस्ट की अनिवार्यता खत्म होने के बाद केदारनाथ आने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हर दिन दो हजार के करीब श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल के मुताबिक, कोरोना महामारी की वजह से जिले का पर्यटन व्यवसाय ठप हो गया था, लेकिन अब यात्रा पटरी पर लौटने लगी है। यात्रा पड़ावों पर लोगों का व्यापार चल रहा है और अब हेली सेवाएं भी केदारघाटी में आ चुकी हैं।

हेली सेवा संचालक योगेन्द्र राणा के मुताबिक, केदारनाथ के लिए एरो एविएशन, पिनेकल, चिप्सन, क्रिस्टल, थंबी, हिमालयन समेत आठ हेली कंपनियां केदारघाटी पहुंच चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से केदारनाथ यात्रा देरी से शुरू हुई है। हेली कंपनियों को इस बार काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: