उत्तराखंड: हरदा की तरफ से किये जा रहे फ्री बिजली, गैस सब्सिडी के वादों की प्रीतम ने निकाली हवा, कहा- अकेले नहीं सामूहिक रूप से तय होगा घोषणापत्र

कांग्रेस आलाकमान ने उत्तराखंड में सत्ता वापसी के लिए पूरी टीम बदल दी है। नई जिम्मेदारी में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल कांग्रेस को मजबूत करने में जुट गई हैं।

गोदियाल जहाँ संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त कर रहे हैं । वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह नई जिम्मेदारी संभालने के बाद से लगातार सरकार की खामियों को गिनाने के साथ ही झूठे वायदों की पोल भी खोल रहे हैं। इसके साथ ही प्रीतम सिंह लगातार कांग्रेस में सामुहिकता की बात कर सबको जोड़ने में लगे हुए हैं। गुटों में बंटी कांग्रेस को लगातार एकजुट एक मुठ करने के लिए प्रीतम कह रहे हैं कि उत्तराखंड कांग्रेस में हर निर्णय सामुहिकता से होगा। भाजपा की तरह हिटलरशाही कांग्रेस में नहीं होगी।

आज विधानसभा में जब पत्रकारों ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से पूछा कि आप कांग्रेस में सामुहिकता की बात कर रहे हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तो कांग्रेस की सरकार आते ही रसोई गैस में 200 रुपए की सब्सिडी देने और मुफ्त बिजली की घोषणा कर रहे हैं। वह अकेले ही निर्णय ले रहे हैं।

इन सवाल के जवाब में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व सीएम हरीश रावत के दावों को खारिज कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि कांग्रेस की सरकार में आने पर पहले राजस्व देखा जायेगा। राजस्व के अनुसार ही योजनाएं बनेगी। जनता के लिए बनने वाली योजनाएं व घोषणाएं कांग्रेस संगठन में आम रायशुमारी से तय होगा।

प्रीतम सिंह का कहना है कि सिर्फ चुनाव के लिए ऐसा कोई सब्जबाग नहीं दिखाए जाने चाहिए, जो बाद में पूरा न हो सके. कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी करेगी और उसमें जो बातें होंगी, कांग्रेस उन्हें पूरा भी करेगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: