उत्तराखंड: गढ़वाल के सातों जिलों में अब अपराधियों का बचना नामुमकिन है, पुलिस ने तैयार की मोस्ट वांटेड की लिस्ट

उत्तराखंड के गढ़वाल रेंज के मोस्ट वांटेड अपराधियों की अब खैर नहीं है। उनका पुलिस से बच पाना अब नामुमकिन है। पुलिस ने गढ़वाल रेंज के सातों जिले चमोली, उत्तरकाशी, देहरादून, पौढ़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार और रुद्रप्रयाग में टॉप-10 अपराधियों की कुंडली तैयार कर ली है।

अब इनके खिलाफ पुलिस का एक्शन होगा। IG गढ़वाल अभिनव कुमार ने बताया कि गढ़वाल रेंज के कई जिलों में आज भी ऐसे अपराधी हैं, जो पकड़े नहीं गए। इस तरह के अपराधियों का खुलेआम घूमना काफी खतरनाक है। कोरोना महामारी के बाद जैसे हालात बने हैं, उसे देखते हुए अपराधी पहले से ज्यादा सक्रिय हो सकते हैं। ये लोग बेरोजगार युवाओं को अपने जाल में फंसाकर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में इनका पकड़ा जाना जरूरी है।

IG गढ़वाल गढ़वाल अभिनव कुमार ने सभी सातों जिलों के पुलिस अधिकारियों से टॉप 10 बदमाशों की लिस्ट मंगवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लिस्ट में कई ऐसे बदमाशों के नाम भी शामिल है, जो काफी वक्त से फरार चल रहे हैं। IG ने जिलों के कप्तानों को इन पर नजर रखने को कहा है। पुलिस ने जिन टॉप 10 अपराधियों की जो लिस्ट तैयार की है, उनमें से कुछ जेल में बंद हैं। जेल में इन अपराधियों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। साथ ही इनसे जो लोग मिलने आते हैं, वो भी पुलिस के रडार पर हैं। 7 जिलों के 70 अपराधी लिस्ट में शामिल हैं, जिन पर पुलिस नजर बनाए रखेगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: