India NewsNewsराजनीति

कोलकाता: अमित के रोड शो में हुए बवाल पर शुरू हुई राजनीति

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में  हुए हंगामे के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

बीजेपी का आरोप है कि अमित शाह के रोड शो में आगजनी टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की। इसको लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप को खारिज किया है। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि बीजेपी बाहरी गुंडे लेकर आयी थी।

ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की भी निंदा की। उनका आरोप है कि मूर्ति भी बीजेपी के लोगों ने ही तोड़ी है। मुख्यमंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि कार्यक्रम में बाहरी लोग भी मौजूद थे।

रोड शो में क्या हुआ?

कोलकाता में मंगलवार शाम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो चल रहा था। जैसे ही रोड शो कलकत्ता यूनिवर्सिटी के आगे विद्यासागर कॉलेज के पास पहुंचा नजारा बदल गया। नारों की आवाज शोरगुल में तब्दील हो गई और फिर बंगाल का रण महाभारत में तब्दील हो गया। आरोप है कि अमित शाह यहां टीएमसी के कार्यकर्ता गुंडागर्दी पर उतर आए। कॉलेज के अंदर और बाहर खड़े लोगों ने रोड शो में मौजूद लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता भिड़ गए। इसके बाद जमकर बवाल हुए। आगजनी हुई। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

आपको बदा दें कि आखिरी चरण में बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाने हैं। 19 मई को सातवें और आखिरी फेज के लिए वोटिंग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *